राजस्थान के दौरे पर जयपुर पहुंचे, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (जयपुर अध्यक्ष जेपी नड्डा इन जयपुर) ने कहा कि बूथ को मजबूत करना क्योंकि यह एक कैडर बेस है, पार्टी की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि इसके लिए भाजपा को सक्रिय बूथों, पन्ना प्रमुख और सशक्तीकरण मंडल को मजबूत करना होगा। जेपी नड्डा ने कहा कि इसे मजबूत बनाने का काम आज से शुरू होना है। भाजपा का लक्ष्य पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन तक हर बूथ में सक्रिय पन्ना बूथ रखना है। जेपी नड्डा ने कहा कि इस योजना को धरातल पर लाना पार्टी की जिम्मेदारी है।

गुजरात चुनाव में सूरत में जीत का जिक्र करते हुए, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि सीटें अधिक अंतर से जीतीं क्योंकि पार्टी में पन्ना प्रमुख और बूथ स्तर पर मजबूत पकड़ थी। उन्होंने कहा कि आज देश में पीएम मोदी की हवा चल रही है और इसे पकड़ने के लिए एक अच्छे स्तर की तैयारी की जरूरत है। इससे पहले, जेपी नड्डा ने जयपुर में बिड़ला सभागार में पार्टी की राज्य कार्यसमिति की बैठक का उद्घाटन किया। बंदे मातरम के साथ शुरू हुई बैठक में, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया ने जेपी नड्डा सहित सभी पदाधिकारियों का स्वागत किया।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि कार्यकर्ता कभी समस्या नहीं हैं, बल्कि समाधान हैं। उन्होंने कहा कि सभी को पार्टी का कर्मण कार्यकर्ता बनना होगा, पोस्टमैन नहीं। सिर्फ रिपोर्टिंग ही नहीं बल्कि उसका समाधान करना। जेपी नड्डा ने कहा कि कोई भी नेता नहीं बन सकता है। उन्होंने कहा कि नेता बनने के लिए कार्रवाई की जरूरत है। उन्होंने यह भी सलाह दी कि हर किसी को कार्रवाई में साथ रखना बहुत महत्वपूर्ण है, सभी का ध्यान रखना महत्वपूर्ण है। जेपी नड्डा ने कहा कि कई नेता ऐसे हैं जो अकेले बैठकों में आते हैं और जाते हैं, वे किसी को जोड़ना नहीं चाहते हैं। जेपी नड्डा ने आह्वान किया कि सभी को साथ लेकर चलना होगा, अकेले काम नहीं करने देंगे।

किसानों पर, जेपी नड्डा ने कहा कि किसान नेताओं ने वर्षों तक राजनीति की है। किसानों के लिए किए गए सुधार उनके भाग्य को बदल देंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि कानूनों में क्या कमी है। उन्होंने कहा कि किसानों को पीएम से बात करनी चाहिए। भाजपा किसानों को मुख्यधारा में लाने के लिए काम कर रही है। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि उन्हें गांव-गांव जाकर लोगों को यह बताने की जरूरत है कि पंजाब में संविदा खेती हो रही है या नहीं। वे इसे सही करते हैं और हम इसे गलत करते हैं।इसके साथ ही उन्होंने राजस्थान में बढ़ते अपराधों को लेकर कांग्रेस सरकार की खिंचाई की। उन्होंने कहा कि राजस्थान महिलाओं के खिलाफ अपराध में नंबर एक या दो पर पहुंच गया है। दलितों और महिलाओं पर अत्याचार बढ़े हैं। गहलोत सरकार सुशासन के बजाय बुरा शासन दे रही है।

Related News