नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने जम्मू-कश्मीर के रोशनी जमीन घोटाले को लेकर नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी और कांग्रेस नेताओं पर हमला किया है। बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि जिन लोगों ने जमीन को लूटा, वे अब सचिव बन गए हैं। रोशनी जम्मू और कश्मीर में सबसे बड़ा भूमि घोटाला है।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि कुछ लोगों ने जम्मू-कश्मीर के संसाधनों को लूटा। यही नहीं, उसने राज्य की भूमि भी हड़प ली। जम्मू-कश्मीर में एक सोची समझी साजिश के तहत राज्य की जमीन को जब्त कर लिया गया। फारूक अब्दुल्ला, उनके रिश्तेदारों और पार्टी नेताओं ने राज्य की भूमि को हड़प लिया। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि भ्रष्टाचार अधिनियम को भ्रष्ट नेताओं के जीवन को रोशन करने के लिए लाया गया था। जम्मू और श्रीनगर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के कार्यालय रोशनी की भूमि पर बनाए गए थे। गुप्कर गठबंधन गैंग ऑफ लैंड ग्रैबर्स है। कांग्रेस गुप्ता गठबंधन का पक्ष ले रही है, क्योंकि उसके अपने नेताओं ने रवानी घोटाले की आड़ में जमीन पर कब्जा कर लिया है।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि घोटाला जम्मू और कश्मीर में रोशनी अधिनियम के माध्यम से हुआ था। कांग्रेस के नेता, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी सभी सरकारी जमीन के दुरुपयोग में शामिल थे। इस अधिनियम को जम्मू-कश्मीर उच्च न्यायालय ने असंवैधानिक घोषित किया था। अब्दुल्ला परिवार सहित कई राजनीतिक और जाने-माने लोगों ने इसका लाभ उठाया।

Related News