कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी को लेकर बुधवार को मोदी सरकार पर निशाना साधा।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पेट्रोलियम कंपनियों ने घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दाम में दो हफ्ते में दूसरी बार 25 रुपये की बढ़ोतरी की है। 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में 75 रुपये की बढ़ोतरी की गई। नई दरें आज से प्रभावी होंगी। बढ़ोतरी के बाद, एक गैर-सब्सिडी वाले घरेलू 14.2 किलोग्राम के सिलेंडर की कीमत 884.50 रुपये होगी, जबकि दिल्ली में 19 किलोग्राम के वाणिज्यिक सिलेंडर की कीमत 1,693 रुपये होगी।

गांधी ने हिंदी में एक ट्वीट में हैशटैग #IndiaAgainstBJPLoot हैश टैग का प्रयोग किया और लिखा कि, "जनता को भूखे पेट सोने पर मजबूर करने वाला ख़ुद मित्र-छाया में सो रहा है…लेकिन अन्याय के ख़िलाफ़ देश एकजुट हो रहा है। "

कांग्रेस नेता गैस की कीमतों की तालिका भी शेयर की जिसके अनुसार जनवरी में दिल्ली में सिलेंडर की कीमत 694 रुपये थी, जिसमें अब आठ महीनों में लगभग 190 रुपये की बढ़ोतरी देखी गई है। कोलकाता और चेन्नई के लिए रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 900 रुपये को पार कर गई है।

18 अगस्त को, घरेलू रसोई गैस एलपीजी की कीमत में 25 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई, दरों में लगातार दूसरे महीने की बढ़ोतरी हुई। इससे पहले 1 जुलाई को दरों में 25.50 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई थी।

Related News