नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अब आशंका जताई है कि आप के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा को गिरफ्तार किया जा सकता है. केजरीवाल ने इसे गुजरात चुनाव से जोड़कर कहा है कि यह पता नहीं है कि किस मामले में और किस आरोप में उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। इसे तैयार किया जा रहा है।


केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा, 'जब से राघव चड्ढा को गुजरात का सह-प्रभारी बनाया गया है और वह गुजरात में चुनाव प्रचार के लिए जाने लगे हैं, अब यह सुनकर कि ये लोग राघव चड्ढा को भी गिरफ्तार कर लेंगे। किस मामले में और क्या आरोप होंगे, ये लोग अभी लगा रहे हैं? केजरीवाल के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने लिखा, 'यह बहुत खराब राजनीति है। हम राघव चड्ढा के साथ हैं। उनके कारनामों को पूरा देश देख रहा है, जनता सब कुछ समझ रही है.'

राघव चड्ढा पंजाब से आप के राज्यसभा सदस्य हैं। राघव पंजाब सरकार की सलाहकार समिति के अध्यक्ष भी हैं। अतीत में, पार्टी ने उन्हें गुजरात में सह-प्रभारी नियुक्त किया है। इससे पहले उन्होंने पंजाब में आप के लिए यह जिम्मेदारी भी निभाई थी। पेशे से सीए राघव चड्ढा अन्ना आंदोलन के समय से केजरीवाल के साथ हैं। राघव को केजरीवाल का बेहद खास और भरोसेमंद बताया जाता है।


वहीं सोशल मीडिया यूजर्स ने भी केजरीवाल के इस ट्वीट पर तीखी प्रतिक्रिया दी है, कई लोगों ने तो यहां तक ​​कह दिया है कि राघव किस मामले में फंस सकता है. विजय पटेल ने लिखा, 'सुना है कि आप जानते थे कि राघव चड्ढा ने भी किसी धोखाधड़ी में साथ दिया है, तो आपने तुरंत उन्हें गुजरात की जिम्मेदारी दे दी। जो पहले नहीं दिया गया था, तो आप उस पर विक्टिम कार्ड प्रो मैक्स खेल सकते हैं।' मानस पांडे ने लिखा, 'आरोप को आपसे बेहतर कौन जान पाएगा? दामाद ने जो भी अपराध किया होगा, वह ससुर की सहमति से किया होगा। अगर आपके कहे अनुसार ऐसा हुआ तो दुनिया को यह देखने को मिलेगा कि पहला बाप अपना घर बसाने से पहले ही दामाद से जुर्म करके बेटी का घर तबाह कर देगा।' नवनीत शर्मा लिखते हैं, 'आपका केजरीवाल जी का डेली ड्रामा है। लोग मूर्ख नहीं हैं।'

रोहित ने लिखा कि 'ईडी या सीबीआई के लोग ऐसा काम करते हैं कि सबसे पहले आपको सब कुछ पता चल जाता है, हे रेवड़ी लाल, ये चालीस चोर, सबके घोटाले सामने आएंगे और यह सहानुभूति की राजनीति कल देश में नहीं चलने वाली है मोदी जी। आपका या किसी अन्य व्यक्ति का नाम भी नहीं लिया क्योंकि वे जानते हैं कि गुजरात में क्या होगा। राम सिंह ने दिल्ली हाई कोर्ट का हवाला देते हुए टिप्पणी की, 'राघव चड्ढा खुद सीए हैं और दिल्ली जल बोर्ड के अध्यक्ष होने के नाते, सीएजी और हाई कोर्ट के बाद भी 2015 से बैलेंस शीट क्यों नहीं तैयार की? आप अच्छी तरह जानते हैं कि घोटाला क्या है।' भूषण लाल ने लिखा 'इन पांच सालों में पूरे देश को आपकी नौटंकी के बारे में पता चला कि लकड़ी की हांडी बार-बार चूल्हे पर नहीं चढ़ती। राघव चड्ढा ने अगर कुछ गलत किया है तो जेल जरूर जाएंगे, चाहे वह किसी का भी बेटा या दामाद क्यों न हो, अगर कोई दिशा हो तो दुनिया की कोई भी ताकत उसे जेल नहीं भेजेगी। शराब, शिक्षा के भ्रष्टाचारियों को जेल जाना है। आपको बता दें कि, दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना ने दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) में हुए घोटाले की जांच के आदेश दिए हैं और राघव चड्ढा डीजेबी के अध्यक्ष रह चुके हैं, शायद यही वजह है कि केजरीवाल चड्ढा की गिरफ्तारी से डरते हैं.

Related News