ऐसा लगता है कि इन दिनों इमरान खान के साथ कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। सत्ता से बेदखल होने के बाद अब उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की सोशल मीडिया टीम के आठ सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पीटीआई की सोशल मीडिया टीम ने कथित तौर पर पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के खिलाफ मानहानि अभियान चलाया था।

पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने मंगलवार को पंजाब प्रांत के विभिन्न हिस्सों से सोशल मीडिया पर सेना प्रमुख और सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीशों को निशाना बनाए जाने को लेकर गिरफ्तारियां कीं। 8 अप्रैल को अविश्वास प्रस्ताव के जरिए इमरान खान को सत्ता से हटा दिया गया था। इसके बाद से उनकी पार्टी और सोशल मीडिया की टीम लगातार ट्विटर पर पाकिस्तानी सेना के खिलाफ अभियान चला रही थी।

संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) के अनुसार, खुफिया एजेंसियों से सेना प्रमुख और शीर्ष अदालत के न्यायाधीशों के खिलाफ सोशल मीडिया अभियान में शामिल 50 संदिग्धों की सूची प्राप्त हुई है। इनमें से अब तक 8 सदस्यों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

इमरान खान के करीबी असद उमर ने एक ट्वीट में कहा, "पीटीआई सोशल मीडिया वर्कर्स के उत्पीड़न को चुनौती देने वाली याचिका को अंतिम रूप दे दिया गया है। इसे बुधवार को हाईकोर्ट में दायर किया जाएगा।" इस बीच पाकिस्तानी सेना के अधिकारियों की एक बैठक में सोशल मीडिया पर चल रहे अभियान को लेकर चर्चा हुई. साथ ही संबंधित अधिकारियों को इससे निपटने के लिए आवश्यक निर्देश दिए।

इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, 79वां फॉर्मेशन कमांडर्स कांफ्रेंस जनरल हेडक्वार्टर में आयोजित किया गया. इसमें सेना के कोर कमांडरों, मुख्य स्टाफ अधिकारियों और सभी गठन कमांडरों ने भाग लिया।

Related News