का इनाम। सड़क सुरक्षा के विषय पर सबसे सुंदर पेंटिंग और प्रभावशाली प्रस्ताव लिखने वाले छात्र को 5-5 हजार दिए जा रहे हैं। 17 वर्ष की आयु तक के छात्रों को परिवहन विभाग की ओर से पेश किया जा रहा है जो ऑनलाइन प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पात्र हैं। स्कूल और जिला स्तर पर ऑनलाइन प्रतियोगिताओं का शुभारंभ 30 जनवरी तक होने जा रहा है। राज्य स्तरीय विजेताओं को पुरस्कार दिए जाएंगे। सांत्वना पुरस्कार के रूप में, 50 प्रतिभागियों को रु। 1-1 हजार। सोमवार को उच्च शिक्षा निदेशालय की ओर से सभी जिला उपनिदेशकों को दिशा-निर्देश भी दिए गए हैं।

संयुक्त निदेशक, उच्च शिक्षा निदेशालय ने कहा कि चित्रकला प्रतियोगिता के लिए सड़क सुरक्षा उत्तरजीविता दी गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार के रूप में 5000 रुपये, दूसरे पुरस्कार में 4000 रुपये और तीसरे पुरस्कार में 3000 हजार रुपये दिए जाएंगे। 17 वर्ष की आयु तक के छात्र इसमें भाग ले सकते हैं। निबंध लेखन में, जीवित रहने के विषय पर हिंदी या अंग्रेजी में सड़क सुरक्षा की पेशकश की जा रही है। पहला पुरस्कार भी 5000 रुपये, दूसरे पुरस्कार में 4000 रुपये और तीसरे पुरस्कार में 3000 रुपये होगा। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र भी मिलेगा।

जिला उपनिदेशकों को बताया गया है कि सभी स्कूलों में 18 जनवरी से 30 जनवरी तक स्कूल और जिला स्तर की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। प्रत्येक जिले से पहले 3 विजेताओं का प्रवेश 5 फरवरी तक निदेशालय को भेजा जा सकता है। निदेशालय की ओर से सड़क सुरक्षा सेल परिवहन विभाग को भेजी जाएगी। विजेता छात्रों के चित्रों और प्रस्तावों को 17 फरवरी को प्रदर्शनी में दिखाया जाएगा।

Related News