लॉकडाउन के बाद, पर्यटन उद्योग ने फिर से पर्यटकों के लिए लुभावने प्रस्ताव पेश किए हैं। कोरोना अवधि में, लोगों को लुभाने के लिए ट्रैवल वेबसाइटें वह सब कर रही हैं जो सामान्य समय में नहीं देखा जाता है। उदयपुर में उबेरोई समूह के लक्जरी होटल उदयविलास में तीन दिन और दो-रात के पैकेज पर 10% की छूट दी जा रही है, साथ ही नाश्ते, दोपहर और रात के खाने के लिए मानार्थ के रूप में प्रदान किया जाता है।

लीला पैलेस उदयपुर डोर टू डोर ट्रांसफर सुविधा प्रदान कर रहा है। जहां एक बीएमडब्लू कार आपको अपने निवास स्थान से उठाकर होटल में छोड़ देगी। होटल ने इस पैकेज को 'ड्राइवकेशन' नाम दिया है। इसमें जयपुर, दिल्ली, गुरुग्राम, इंदौर, अहमदाबाद और मुंबई जैसे शहर शामिल हैं। यही नहीं, बल्कि उदयपुर पहुंचने पर सिटी टूर और थीम डिनर कॉम्प्लिमेंट्री भी होगी। उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, यूपी और गोवा में 25 से अधिक होटल चलाने वाला लेज़ियर ग्रुप आपको निवास से सीधे पिकअप सुविधा भी प्रदान कर रहा है।

ऑनलाइन होटल बुक करने वाली कंपनियां कई छूट और सुविधाएं भी प्रदान कर रही हैं। इसमें लचीली बुकिंग, आसान चेक-इन नीति, छूट और मुफ्त भोजन शामिल हैं। cleartrip.com HSBC क्रेडिट कार्ड से फ्लाइट और होटल बुकिंग पर फ्लैट 2800 रुपये की छूट दे रहा है। Yatra.com घरेलू उड़ानों पर 10% की छूट दे रही है। इसके अलावा, यात्रा ने वीआईटीएस और प्राइड होटलों के साथ करार किया है जहां आपको 2 रातों के ठहरने के लिए 3 रात का पैकेज मिल रहा है। जबकि MakeMyTrip बुक-नाओ-पे-लेटर स्कीम चला रहा है। जहां आप केवल 1,000 रुपये का भुगतान करके छुट्टी की पूर्व-बुकिंग कर सकते हैं। आप यात्रा योजना में परिवर्तन से 72 घंटे पहले तक बुकिंग को संशोधित कर सकेंगे। वेबसाइट भी कैब बुकिंग के लिए 25% तक की छूट दे रही हैं।

Related News