लखनऊ: कांग्रेस नेता राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी ने पिछले शनिवार को उत्तर प्रदेश के हाथरस में शोक संतप्त परिवार से मुलाकात की। आज समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर पार्टी का 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल हाथरस जा रहा था। सपा प्रतिनिधिमंडल उग्र परिवार से मिलने के लिए कार्यकर्ताओं की भीड़ के साथ गांव में पहुंचा। धारा 144 के उल्लंघन के कारण पुलिस को सभी कार्यकर्ताओं को भागना पड़ा है।

इस दौरान सपा कार्यकर्ता पीड़ित के गांव में नारेबाजी कर रहे हैं। सपा कार्यकर्ता अब पुलिस को हटाने में लगे हैं। सपा के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव भी कार्यकर्ताओं के साथ मौजूद थे। मजिस्ट्रेट ने पहले ही 5 समाजवादी पार्टी के लोगों को मिलने की अनुमति दी थी। समाजवादी पार्टी के नेताओं को पुलिस ने धारा 144 के बीच भीड़ के साथ रोका।

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने हाथरस जाने के लिए केवल 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल को निर्देश दिया था। प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व यूपी सपा अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने किया। प्रतिनिधिमंडल में रामजी लाल सुमन, धर्मेंद्र यादव, अक्षय यादव, जुगल किशोर वाल्मीकि, जसवंत यादव, उदयवीर सिंह, संजय लाठर, अतुल प्रधान, राम करन निर्मल, राम गोपाल बघेल शामिल थे।

Related News