कांग्रेस ने आगामी गुजरात चुनाव की निगरानी के लिए 32 लोकसभा क्षेत्रों में से प्रत्येक में 32 पर्यवेक्षकों और पांच अन्य पर्यवेक्षकों को नियुक्त किया है। एआईसीसी महासचिव मुकुल वासनिक सूरत में मुख्यालय वाले दक्षिण क्षेत्र के लिए पार्टी पर्यवेक्षक होंगे, जबकि मोहन प्रकाश सौराष्ट्र क्षेत्र में चुनावों की देखरेख करेंगे और इसका मुख्यालय राजकोट में होगा।


कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य में भाजपा को सत्ता से बेदखल करने की कोशिश कर रही है, जहां भगवा पार्टी दो दशकों से अधिक समय से सत्ता में है। बता दें कि 182 विधानसभा सीटों वाले गुजरात में दो चरणों 1 और 5 दिसंबर को मतदान होना है। मतों की गिनती 8 दिसंबर को होगी। गुजरात में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। बता दें कि 182 विधानसभा सीटों वाले गुजरात में दो चरणों 1 और 5 दिसंबर को मतदान होना है। मतों की गिनती 8 दिसंबर को होगी।


गुजरात में 2 चरणों में होगा मतदान
गुजरात में विधानसभा की 182 सीटों के लिए 1 और 5 दिसंबर को मतदान होगा। पहले चरण में 89 और दूसरे चरण में 93 सीटों के लिए वोटिंग होगी। चुनाव के नतीजे 8 दिसंबर को घोषित होंगे। अपने गृह राज्य गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान का नेतृत्व करेंगे। उनके लगभग 25 रैलियां करने की उम्मीद है, जिसके जरिए सत्ताधारी दल का लक्ष्य 150 विधानसभा क्षेत्रों में मतदाताओं तक पहुंचना है।

4 नवंबर को जारी की थी पहली लिस्ट
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने चार नवंबर को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 43 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करते हुए अपनी पहली सूची जारी की थी। इसके बाद 10 नवंबर को पार्टी ने 46 नामों की एक और सूची जारी की। वहीं, शुक्रवार को सात उम्मीदवारों की सूची जारी की गई। साथ ही नौ उम्मीदवारों की चौथी सूची शनिवार को जारी की गई थी। 182 सदस्यीय वाली गुजरात विधानसभा के लिए दो चरणों में मतदान होगा। एक और पांच दिसंबर को चुनाव होंगे। मतों की गिनती 8 दिसंबर को होगी।


जिग्नेश मेवाणी समेत इन उम्मीदवारों को दिया टिकट
जानकारी के अनुसार, कांग्रेस ने मोरबी से जयंती जेरजभाई पटेल, जामनगर ग्रामीण से जीवन कुंभारवादिया, ध्रांगधरा से छत्तर सिंह गुंजरिया, राजकोट पश्चिम से मनसुखभाई कलारिया और गरियाधर से दिव्येश चावड़ा को टिकट दिया है। इसके अलावा 33 उम्मीदवारों की छठी सूची में कांग्रेस ने वडगाम (एससी) सीट से जिग्नेश मेवाणी, मनसा से ठाकोर मोहन सिंह, कलोल से बलदेवजी ठाकोर, जमालपुर-खड़िया से इमरान खेड़ावाला, अंकलाव से अमित चावड़ा और दाभोई से बाल किशन पटेल को उतारा है।

Related News