दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल और पंजाब के उनके समकक्ष भगवंत मान सोमवार को गुजरात के बनासकांठा जिले के मेहसाणा जिले के उंझा कस्बे और दीसा कस्बे में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। आम आदमी पार्टी (आप) के एक नेता ने यह जानकारी दी। आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल और मान रविवार से गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं।

निर्वाचन आयोग ने अब तक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्य के लिए चुनावी कार्यक्रम की घोषणा नहीं की है। रविवार को भावनगर शहर में एक रैली के दौरान, केजरीवाल ने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि गुजरात ''डबल इंजन वाली सरकार’’ नहीं बल्कि ''नए इंजन’’ की सरकार चाहता है।

उन्होंने कहा कि अगर आप गुजरात में सत्ता में आती है तो वह पिछले 27 वर्षों में भाजपा सरकार के खिलाफ आंदोलन करने के लिए विभिन्न समुदायों, समूहों और सरकारी कर्मचारियों के लोगों के खिलाफ दर्ज सभी ''झूठे मामलों’’ को प्राथमिकता के आधार पर वापस ले लेगी। केजरीवाल ने हाल के दिनों में कई बार गुजरात का दौरा किया है और उन्होंने अपनी पार्टी के सत्ता में आने पर राज्य के लोगों के कल्याण के लिए कई वादे किए हैं।

Related News