गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव में सूरत (पूर्व) से आप उम्मीदवार कंचन जरीवाला ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और आप पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर धरने पर बैठ कर आरोप भारतीय जनता पार्टी पर उनके प्रत्याशी कंचन जरीवाला को किडनैप करने का आरोप लगाया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का ट्वीट
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कंचन जरीवाला के अचानक लापता होने का दावा किया था। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'सूरत (पूर्व) से हमारे प्रत्याशी कंचन जरीवाला और उनका परिवार कल से लापता है। पहले बीजेपी ने उनका नामांकन रद्द कराने की कोशिश की। लेकिन उनका नामांकन स्वीकार कर लिया गया। बाद में उन पर नामांकन वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा था। क्या उसका अपहरण कर लिया गया है?

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का धरना प्रदर्शन
मनीष सिसोदिया ने भी भाजपा पर उनके प्रत्याशी का अपहरण करने का आरोप लगाया था। उन्होंने ट्टीट कर लिखा, ""भाजपा ने गुजरात के सूरत (पूर्व) से हमारी उम्मीदवार कंचन जरीवाला का अपहरण कर लिया है। उन्हें आखिरी बार कल आरओ कार्यालय में देखा गया था। उन्होंने उनका नामांकन रद्द कराने की कोशिश की। बाद में उन पर नामांकन वापस लेने का दबाव बनाया गया। इससे चुनाव आयोग पर सवाल उठते हैं"।

सिसोदिया ने दावा किया कि उनके उम्मीदवार कंचन जरीवाला को 500 से अधिक पुलिसकर्मियों ने घेरा हुआ है और अब उन पर नामांकन वापस लेने का दबाव डाला जा रहा है"। बता दें कि सिसोदिया इस समय चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर धरने पर बैठ गए हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, "अभी केंद्रीय चुनाव आयोग जा रहा हूँ। गुजरात में भाजपा ने गुंडों के दम पर सूरत ईस्ट से आप उम्मीदवार कंचन जरीवाला का अपहरण करवाया और फिर पुलिस के दम पर नामांकन वापस करवाया। ऐसे में चुनाव का मतलब ही क्या बचा फिर?"।


आप नेता राघव चड्ढा ने शेयर किया वीडियो
आप नेता राघव चड्ढा ने वीडियो शेयर कर लिखा, "देखें कैसे पुलिस और बीजेपी के गुंडे एक साथ- हमारे सूरत पूर्व के उम्मीदवार कंचन जरीवाला को आरओ कार्यालय में घसीट कर ले गए, उन्हें अपना नामांकन वापस लेने के लिए मजबूर किया गया। 'स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव' शब्द मजाक बन गया है!

Related News