नई दिल्ली: बिहार-यूपी के यात्रियों के लिए दिवाली और छठ पूजा के दौरान यह अच्छी खबर है। अब, सीटों की संख्या के बराबर यात्री बस में यात्रा कर सकते हैं। परिवहन विभाग ने शुक्रवार को इस संबंध में विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए हैं। कोविद से संबंधित महत्वपूर्ण दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा।

राज्य सरकार ने पिछले महीने एक आदेश जारी कर कोरोना से संबंधित प्रावधानों को ध्यान में रखते हुए 8 नवंबर से अंतरराज्यीय बसों के संचालन की अनुमति दी थी। लेकिन कितने लोगों को बस में बैठने की अनुमति होगी, इस बात पर संदेह था कि किराया क्या होगा। 200 अंतरराज्यीय बसों के अलावा, परिवहन विभाग जल्द ही अन्य बसों के लिए पर्यटन परमिट जारी करने जा रहा है।

रेलवे ने दीपावली और छठ के अवसर पर अपने गांव और घर जाने के लिए आसान बनाने के उद्देश्य से रांची से मोतिहारी, सहरसा तक विशेष ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है। रांची से पटना-इस्लामपुर और रांची-पटना-पूर्णिया का परिचालन 10 नवंबर से शुरू होगा और ट्रेनें 30 नवंबर तक चलेंगी। रांची-जयनगर 16 और 20 नवंबर को चलेगी। बिहार और उत्तर प्रदेश के लोग झारखंड के विभिन्न शहरों में बड़ी मात्रा में रहते हैं।

Related News