पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक बार फिर केंद्र पर निशाना साधा है. प्रियंका गांधी ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की है. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर टैक्स लगाकर लाखों करोड़ रुपये कमाए हैं.

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, 'जब आप हर दिन महंगा पेट्रोल-डीजल खरीदते हैं, तो याद रखें कि मोदी सरकार ने पेट्रोलियम उत्पादों पर टैक्स से 23 लाख करोड़ रुपये कमाए हैं। हर दिन महंगी तेल-सब्जियां खरीदना याद रखें। इस सरकार ने 97 फीसदी परिवारों की आमदनी कम कर दी है लेकिन मोदी जी के अरबपति दोस्त रोज 1000 करोड़ रुपये कमा रहे हैं, 'प्रियंका गांधी ने कहा।

इस बीच, गुरुवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर केंद्र पर निशाना साधा और देश के लोगों के साथ घृणित मजाक करने का आरोप लगाया। उन्होंने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर ट्वीट किया, ''केंद्र सरकार देश के नागरिकों के साथ घिनौना मजाक कर रही है.''

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का आज लगातार तीसरा दिन है

पेट्रोल-डीजल की कीमतें हर दिन रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच रही हैं। आज भी लगातार तीसरे दिन पेट्रोलियम कंपनियों ने तेल की कीमतों में बढ़ोतरी की है। कंपनियों की ओर से जारी नई दरों के मुताबिक पेट्रोल-डीजल के दाम में 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. पेट्रोलियम कंपनियों द्वारा शुक्रवार को जारी दरों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल और डीजल की कीमत क्रमशः 106.89 रुपये और 95.62 रुपये प्रति लीटर है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 112.78 रुपये प्रति लीटर है. एक लीटर डीजल की कीमत 103.63 रुपये है।

Related News