लखनऊ: यूपी के पूर्व सीएम और बीजेपी के दिग्गज कल्याण सिंह भी कोरोनावायरस से संक्रमित हो गए हैं। परीक्षण किए गए कोरोना पॉजिटिव के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राजस्थान के राज्यपाल रहे 88 वर्षीय कल्याण सिंह को सोमवार रात राजधानी के संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसजीपीजीआईएमएस) में स्थित कोरोना वायरस वार्ड में भर्ती कराया गया है।

उन्हें पिछले दो दिनों से बुखार, सूखी खांसी और सांस की तकलीफ थी। इस संबंध में, एसजीपीजीआईएमएस के निदेशक प्रोफेसर आरके धीमान ने कहा कि अनुभवी भाजपा नेता कल्याण सिंह का स्वास्थ्य स्थिर है। उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया है, जहां डॉक्टरों की एक टीम लगातार उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रही है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, राजस्थान के पूर्व राज्यपाल के रसोइए ने तीन दिन पहले कोरोना के लिए सकारात्मक परीक्षण किया।

इसके बाद, स्वास्थ्य विभाग ने प्रारंभिक लक्षणों पर कल्याण सिंह की चिकित्सीय जांच की और उनकी कोरोना रिपोर्ट को सकारात्मक बताया। अब तक उत्तर प्रदेश सरकार के 15 से अधिक मंत्रियों का कोरोना के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया है। योगी सरकार के दो मंत्री चेतन चौहान और कमल रानी वरुण की मृत्यु कोरोना संक्रमण के कारण हुई है।

Related News