पटना: हार में तीसरे चरण का मतदान जारी है। अंतिम चरण में, 15 जिलों के 78 विधानसभा क्षेत्रों के मतदाता विधानसभा में अपने प्रतिनिधि का चुनाव करने के लिए वोट डाल रहे हैं। पीएम मोदी ने भी लोगों से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने का आग्रह किया है। पीएम मोदी ने कहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लोगों से लोकतंत्र के इस त्योहार में भाग लेने का अनुरोध किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, लोगों से मास्क पहनने और सामाजिक भेद का पालन करने और मतदान का एक नया रिकॉर्ड बनाने का आग्रह किया। वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि 'मैं बिहार में तीसरे और अंतिम चरण के सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि अपने मत का सही उपयोग करके अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें। मैं विशेष रूप से युवाओं से अपील करता हूं कि वे बिहार में विकास और सुशासन को बढ़ावा देने के लिए और दूसरों को भी प्रोत्साहित करने के लिए जोरदार तरीके से मतदान करें। '

आपको बता दें कि 2015 के चुनाव में जदयू ने इन 78 सीटों में से 23 पर जीत हासिल की थी। राजद ने 20 सीटें जीती थीं। भाजपा ने 78 में से 20 सीटें जीती थीं। वहीं, इन 78 सीटों में से 11 पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की। 2015 के चुनावों में, जेडीयू राजद और कांग्रेस ने गठबंधन में चुनाव लड़ा। नीतीश कुमार के लिए यह चुनाव 2015 की तुलना में अधिक चुनौतीपूर्ण है।

Related News