श्रीनगर: नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने पाकिस्तान के समर्थन पर कड़ी प्रतिक्रिया दी और कहा कि वह किसी के हाथों की कठपुतली नहीं है।

अब्दुल्ला ने आगे कहा, "पाकिस्तान ने हमेशा जम्मू और कश्मीर की मुख्यधारा की राजनीतिक पार्टियों का अपमान किया है, लेकिन अब अचानक वे हमें पसंद करते हैं।" वास्तव में, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने हाल ही में एक बयान दिया था, बयान में कहा गया था कि नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी, कांग्रेस और तीन अन्य दलों द्वारा जारी घोषणापत्र "एक सामान्य घटना नहीं है, लेकिन एक बहुत महत्वपूर्ण विकास है"। अब्दुल्ला ने जवाब में यह बात कही।

एक मीडिया चैनल से बात करते हुए, उन्होंने कहा, "हम यह स्पष्ट कर दें कि हम किसी के हाथों की कठपुतली नहीं हैं, न तो नई दिल्ली में हैं और न ही सीमा के पार कोई है।" हम जम्मू-कश्मीर के लोगों के प्रति जवाबदेह हैं और उनके लिए काम करेंगे। "सीमा पार आतंकवाद पर एक सवाल के जवाब में, अब्दुल्ला ने कहा," मैं पाकिस्तान से कश्मीर में सशस्त्र लोगों को भेजने से रोकने का अनुरोध करूंगा। हम अपने राज्य में रक्तपात को समाप्त करना चाहते हैं।

Related News