चंडीगढ़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फरीदाबाद में पंजाब और हरियाणा की जनता को बड़ा तोहफा दिया। पीएम मोदी ने 2600 बिस्तरों वाले अमृता अस्पताल का उद्घाटन किया। इसके अलावा पीएम मोदी आज पंजाब के लोगों को होमी भाभा कैंसर हॉस्पिटल गिफ्ट करने जा रहे हैं। मोहाली के न्यू चंडीगढ़ स्थित इस अस्पताल के बाद पीएम मोदी एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के फरीदाबाद में अमृता अस्पताल का उद्घाटन किया।इस अवसर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला और अन्य उपस्थित थे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने कहा कि माता अमृतानंदमयी मठ द्वारा संचालित सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल 2600 बेड से लैस होगा। इस अस्पताल का निर्माण करीब सवा करोड़ की अनुमानित लागत से किया जा रहा है। यह अस्पताल 6000 करोड़ लोगों को अत्याधुनिक स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करेगा।

इसके साथ ही एशिया के सबसे बड़े निजी मल्टी स्पेशियलिटी अमृता अस्पताल में प्रवेश करते समय Om नमः शिवाय से आपका स्वागत किया जाएगा। इस अस्पताल में 81 प्रकार की विशेष चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। इनमें पुरातत्व, हृदय विज्ञान, तंत्रिका विज्ञान, गैस्ट्रो विज्ञान, गुर्दे, आघात प्रत्यारोपण, और मां और बच्चे की देखभाल जैसी सुविधाएं शामिल होंगी। साथ ही इस अस्पताल में 12,000 से ज्यादा कर्मचारी होंगे और 700 डॉक्टरों को मरीजों के इलाज के लिए तैनात किया जाएगा।

Related News