भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस 17 सितंबर को 69 साल के हो गए। जब से वह देश के प्रधानमंत्री बने हैं तब से दुनिया में भारत का मान तेजी से बढ़ा है। दुनिया के ताकतवर और शीर्ष नेता उनके साथ खड़े होने में खुद को गौरवान्वित महसूस करते हैं। पीएम मोदी को दुनिया का एक ताकतवर नेता के साथ-साथ संवेदनशील नेता के रूप में भी जाना जाता है।

लेकिन आज जन्मदिन के मौके पीएम का बचपन की बात करे तो उनका जीवन बहुत संघर्षपूर्ण रहा। वे कुल 6 भाई-बहन हैं जिनमें से पीएम तीसरे नंबर के हैं। आपने अगर एक बात पर ध्यान दिया हो तो पीएम मोदी अक्सर ये कहते है कि वो अपने पिता के साथ चाय बेचा करते थे, लेकिन कोई भी उनके पिता के बारे में ज्यादा नहीं जनता है और न ही पिता के साथ उनकी कोई कोई तस्वीर है।

मोदी के पिता का नाम था दामोदरदास मूलचंद मोदी, गरीब परिवार से होने के चलते पीएम के पिता की मृत्यु ढंग से इलाज न हो पाने के चलते हार्ट अटैक से हुआ था ,बताया जाता है कि पिता की मौत के समय पीएम मोदी उनके पास नहीं थे और वो अपने पिता की सेवा नहीं कर सके थे, उन्हें इस बात का अभी तक अफ़सोस होता है और इसीलिए वो अपने पिता के बारे में बात नहीं करते है।

Related News