प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), जो केरल सोने की तस्करी मामले के पीछे मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहा है, ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के अतिरिक्त निजी सचिव सीएम रवींद्रन को नोटिस दिया, उनसे 10 दिसंबर को पूछताछ के लिए उपस्थित होने को कहा। तीसरी बार ईडी रवींद्रन को नोटिस दे रहा है, जिन्हें मुख्यमंत्री का करीबी माना जाता है।

पिछले दो अवसरों पर, रवींद्रन नहीं बदले। वह पहली बार पूछताछ से दूर रहा, यह कहते हुए कि उसने कोविद -19 को अनुबंधित किया, जबकि दूसरी बार में उसने खुद को यह कहते हुए माफ कर दिया कि वह एक अस्पताल में कोविद के इलाज से गुजर रहा था।

रवींद्रन कोविद -19 से बरामद हुए और उन्हें पिछले सप्ताह अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। "नोटिस उन्हें सीधे प्रदान किया गया था। हम उम्मीद करते हैं कि वह इस बार पेश होंगे। उन्हें अभी नोटिस का जवाब नहीं देना है। ज्यादातर, उनका बयान आरोपी व्यक्तियों और कुछ महत्वपूर्ण गवाहों के बयानों के आधार पर दर्ज किया जाना है।" ईडी के सूत्रों ने कहा।

विशेष रूप से, जिस तारीख को रवींद्रन को ईडी के कोच्चि कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया था, वह केरल में स्थानीय निकाय चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के दिन के साथ हुआ था, जो 8 चरणों, 10 और 14 दिसंबर को तीन चरणों में आयोजित किया जा रहा है।

Related News