भोपाल: कुछ दिनों से दशहरे की छुट्टी को लेकर भ्रम की स्थिति बनी हुई थी। जिसके कारण लोग परेशान हो रहे थे। राज्य की शिवराज सरकार भी असमंजस में थी कि दशहरा कब है। अब शिवराज सिंह ने 26 अक्टूबर को दशहरा की आधिकारिक छुट्टी की घोषणा की है। शहर की अधिकांश समितियों ने कहा था कि वह 26 अक्टूबर को दशहरा का त्योहार मनाएगी।

उल्लेखनीय है कि कर्मचारी संगठनों ने 26 अक्टूबर को अवकाश घोषित करने की मांग की थी। तृतीय श्रेणी कर्मचारी संघ, यूनाइटेड फोरम ऑफ़ बैंक इम्प्लॉइज ने मुख्य सचिव को एक पत्र भेजकर दिन बदलने की मांग की थी। राज्य के सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि इस बार 25 और 26 अक्टूबर को दशहरा उत्सव मनाया जा रहा है। जिसके कारण 25 को रविवार, अब 26 सोमवार को भी सरकारी अवकाश रहेगा।

भोपाल की सबसे बड़ी धार्मिक समिति हिंदू उत्सव समिति ने भी 26 अक्टूबर को चोल दशहरा मैदान में रावण को जलाने की योजना बनाई थी। इसी तरह, रावण दहन उसी दिन सांकेतिक तरीके से कोलार के संगठन द्वारा किया जाएगा, बंजारी दशहरा मैदान में, राजपूत समाज, क्षत्रिय समाज और अन्य संगठनों द्वारा 26 अक्टूबर को शस्त्र पूजा का कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा। Faridabad। एक दिन पहले छुट्टी के कारण, कई संगठन भी नाराज हो गए और संगठन के अधिकारियों ने 26 अक्टूबर को दशहरा की छुट्टी घोषित करने की मांग की थी।

Related News