महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस ने अजीत पवार के साथ मिल कर सरकार बनाई और बहुमत साबित करने से एक दिन पहले ही उन्होंने इस्तीफा दे दिया। इसे लेकर विरोधी उन पर ताने कस रहे हैं लेकिन अब इस से जुड़ी एक अलग ही कड़ी सामने आ रही है। भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने इस बात को लेकर एक अलग ही दावा किया है जिसकी ओर किसी का ध्यान ही नहीं पड़ा है

उत्तर कन्नड़ (कर्नाटक) से भाजपा सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने चुनावी सभा के दौरान कहा कि ये सब 40 हजार करोड़ रुपए बचाने के देवेंद्र फडणवीस को सीएम बनाया गया था।

उनके दावे के अनुसार फडणवीस 80 घंटे के लिए मुंख्यमंत्री बने और 40 हजार करोड़ रुपए केंद्र को वापस लौटा दिए ताकि इसका दुरूपयोग नहीं हो पाए। बहुमत ना होने के बावजूद भी उन्होंने ये ड्रामा किया तब हर कोई ये सवाल पूछ रहा था कि आखिर उन्होंने ऐसा क्यों किया ?

हेगड़े ने आगे कहा कि वहां मुख्यमंत्री के नियंत्रण में केंद्र के 40 हजार करोड़ रुपए थे। वे जानते थे कि इसका दुरूपयोग होगा इसलिए उन्होंने 2 दिन के लिए सीएम बन कर सबसे पहले ये पैसा केंद्र को वापस किया।

इस खुलासे पर शिवसेना ने तीखी प्रतिक्रिया दी है और इसे महाराष्ट्र के साथ गद्दारी करार दिया है। शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने ट्वीट किया कि सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने कहा है कि 80 घंटे के लिए मुख्यमंत्री बनकर देवेंद्र फड़नवीस ने महाराष्ट्र के 40000 करोड़ रुपए केंद्र को दे दिए, यह महाराष्ट्र के साथ गद्दारी है।

देवेंद्र फड़नवीस ने हालाकिं इस दावे को खारिज कर दिया है। फड़नवीस ने कहा कि मेरे द्वारा सीएम के रूप में ऐसा कोई बड़ा नीतिगत निर्णय नहीं लिया गया है। यह बयान सरासर गलत है।

Related News