DELHI POLICE के सूत्रों के अनुसार, एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर इजरायली दूतावास के पास विस्फोट के बाद झाड़ियों में एक आईईडी पाया गया। चलती कार से IED बम फेंका गया। पुलिस आसपास के सीसीटीवी कैमरों से फुटेज चेक कर रही है। इस्राइली दूतावास को विस्फोट के पीछे असामाजिक तत्वों के होने की आशंका है। जल्द ही इस घटना के पीछे असामाजिक तत्वों को तेजी से उठाया जाएगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार, अभी तक कोई तार या टाइमर नहीं मिला है, केवल बॉल-बियरिंग पाया गया है।

इजरायली दूतावास के पास विस्फोट से तीन कारों की खिड़कियां चकनाचूर हो गईं। इज़राइली दूतावास के एक बयान में कहा गया है कि इज़राइली दूतावास के पास एक IED ब्लास्ट था, जिसने किसी भी इज़राइली दूतावास के कर्मचारियों या अधिकारियों को घायल नहीं किया और दूतावास की इमारत को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विस्फोट के बारे में दिल्ली पुलिस आयुक्त से बात की है। खुफिया अधिकारियों ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी इस मामले पर चर्चा की है।

दिल्ली पुलिस इजरायली दूतावास के पास आईईडी विस्फोट के बाद पूरी जांच कर रही है। दिल्ली पुलिस ने पूरे इलाके को कवर कर लिया है। यहां लोगों का प्रवाह रुक गया है। इस्राइली दूतावास से कुछ ही दूरी पर जिंदल हाउस के सामने दोपहर के कुछ देर बाद बमबारी हुई। फायर ब्रिगेड के मुताबिक, ठीक 6 बजे फोन आया और विस्फोट की खबर दी गई।

Related News