इंटरनेट डेस्क। साल 2006 में बीजेपी से जुड़ने के बाद निर्मला सीतीरमण आज की तारीख में पार्टी की दिग्गज नेताओं में शुमार करती हैं। बता दें कि इंदिरा गांधी के बाद यह भाजपा नेत्री देश की दूसरी महिला रक्षा मंत्री है। 1980 में तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली स्थित सीतालक्ष्मी रामास्वामि कॉलेज से स्नातक करने के बाद निर्मला रमण ने जेएनयू से एमफिल किया। इस स्टोरी में हम आप से वर्तमान रक्षा मंत्री की निजी जिंदगी से जुड़ी कुछ रोचक बातें बताने जा रहे हैं।

जेएनयू में एमफिल करने के दौरान निर्मला अपने बैचमेट पराकला प्रभाकर से प्यार करने लगीं। इसके बाद ये दोनों शादी करके लंदन चले गए। साल 1991 में निर्मला सीतारमण बेटी की जन्म के दौरान अपने पति के साथ भारत चली आईं और हैदराबाद में बस गईं। सूती साड़ी पहनने वाली निर्मला सीतारमण को गले में गोल्डन चेन और हाथ में कड़े पहने हुए आसानी से देख सकते हैं।

आपको एक जरूरी बात बता दें कि मोदी सरकार में रक्षा मंत्री बनी निर्मला सुबह 7 बजे उठने के बाद रोजाना अखबार पढ़ती हैं। आप यह जानकर हैरान हो जाएंगे कि यह भाजपा नेता प्रतिदिन तीन घंटे में करीब 9 समाचारपत्रों को पढ़ना कभी नहीं भूलती हैं। इसके अलावा भाजपा की यह दिग्गज नेता 6 घंटे की पर्याप्त नींद लेती है।

गौरतलब है कि मुदरई निवासी निर्मला सीतारमण की हिंदी उतनी अच्छी नहीं है। लेकिन वह अंग्रेजी भाषा पर बेहतरीन पकड़ रखती हैं। इस बात को वह खुद भी स्वीकार कर चुकी हैं कि हिंदी की अपेक्षा उनकी इंग्लिश ज्यादा अच्छी है।

Related News