नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियां अंतिम चरण में हैं और नेताओं के पार्टी बदलने का दौर भी जारी है। पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह की बेटी श्रेयसी सिंह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गई हैं। श्रेयसी रविवार को भाजपा नेता और बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव और राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुईं और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की।

शूटिंग में अपनी अलग पहचान बनाने वाली श्रेयसी अब राजनीति में अपना निशाना साध रही हैं। पहले कहा जा रहा था कि वह लालू यादव की राजद में जा सकती हैं, लेकिन यह केवल अफवाह साबित हुई। श्रेयसी, जिन्हें अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया है, एक राष्ट्रीय स्तर की निशानेबाज हैं और 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता। इससे पहले 2014 में ग्लासगो में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में उन्होंने डबल ट्रैप शूटिंग इवेंट में सिल्वर मेडल जीता था।

श्रेयसी की मां पुतल देवी भी सांसद रही हैं, जिन्होंने बांका लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था। लेकिन जब यह सीट 2019 में गठबंधन के तहत जदयू के खाते में चली गई, तो पुत्तल देवी ने एक विद्रोही रुख अपनाया और स्वतंत्र चुनाव दंगल में कूद गईं। हालांकि वह चुनाव नहीं जीत सकीं। अब बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने वाले श्रेयसी की चर्चा भी चरम पर है। कहा जा रहा है कि श्रेयसी बांका या जमुई विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकती हैं।

Related News