नई दिल्ली: कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक 28 अगस्त को होनी है। कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने बताया है कि 28 अगस्त को दोपहर साढ़े तीन बजे सीडब्ल्यूसी की वर्चुअल बैठक होगी। इसमें कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव के कार्यक्रम को हरी झंडी दी जाएगी। बैठक की अगुवाई पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी।

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बनने से साफ इनकार कर दिया है। वे चाहते हैं कि कोई गैर-गांधी पार्टी की बागडोर संभाले। सोनिया गांधी अपने स्वास्थ्य के कारण इस पद पर बने रहना नहीं चाहती हैं। दूसरी ओर, पार्टी के नेता चाहते हैं कि राहुल पार्टी का नेतृत्व करें। कांग्रेस नेता इस पर भी काम कर रहे हैं कि अगर राहुल तैयार नहीं हैं, तो प्रियंका गांधी वाड्रा को पार्टी का अध्यक्ष नियुक्त किया जाना चाहिए। खबर है कि राहुल भी इस पद को संभालने को तैयार नहीं हैं। उनका कहना है कि पार्टी हमारी अध्यक्षता में 2 लोकसभा चुनाव हार चुकी है।

इस बीच खबर यह भी है कि सोनिया गांधी ने पार्टी अध्यक्ष के लिए अशोक गहलोत का नाम सामने रखा है। इस पर जब गहलोत से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं यह सब मीडिया से सुन रहा हूं। मैं इस बारे में नहीं जानता। जो काम मुझे दिया गया है, उसे मैं पूरा कर रहा हूं। इससे पहले राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा था कि अगर राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष का पद स्वीकार नहीं करते हैं, तो यह देश भर के कांग्रेसियों के लिए निराशा की बात होगी। उन्हें कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भावनाओं को समझना चाहिए और इस पद को स्वीकार करना चाहिए।

Related News