पुलवामा आतंकी हमले पर पुरे देश में पाकिस्तान के खिलाफ आक्रोश और गुस्सा साफ़ नज़र आ रहा है। लीग सोशल मीडिया के जरिये तो भीं किस तरह पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है। आम जनता से लेकर बॉलीवुड के स्टार्स और भारतीय क्रिकेटरों तक भी अपना गुस्सा और नाराजगी जाहिर कर चुके है। कई स्टार्स और क्रिकेटरों ने इस हमले में शहीद हर जवानों के परिवार वालों को काफी सहायता भी की है। क्रिकेट जगत में भारत - पाकिस्तान के क्रिकेट मैच को लेकर पूरे भारत देश में बहस छिड़ी हुई है।

इस बिच कांग्रेस नेता शशि थरूर ने विश्वकप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेलने को लेकर एक विवादित बयान दे दिया है। शशि थरूर ने इस दौरान कहा है कि मैच नहीं खेलना आत्मसमर्पण करने से भी बुरा होगा।
साथ ही विपक्ष की बोलते हुए थरूर ने यह भी कहा है कि भाजपा की सरकार पुलवामा हमले से जुड़ी अपनी कोताही से ध्यान भटकाना चाहती है। थरूर ने ट्वीट करते हुए कहा है कि जिस वक्त करगिल युद्ध अपने चरम पर था, उस समय भारत ने विश्वकप में पकिस्तान के खिलाफ मैच खेला और जीता। इस बार मैच छोड़ना न सिर्फ दो अंक गंवाना होगा, बल्कि यह समर्पण करने से भी ज्यादा बुरा होगा क्योंकि यह हार बिना संषर्घ किए होगी।


इसके आलावा थरूर का कहना था कि हमारी सरकार ने पुलवामा हमले के बाद राष्ट्रीय शोक भी घोषित नहीं किया, अब वे उस मैच को रद्द करना चाहते है, जो तीन महीने बाद है। क्या 40 जिंदगियां जाने का यही गंभीर उत्तर है! क्या ठंडे खून में ली गई 40 जिंदगियों की गंभीर प्रतिक्रिया यही है! बीजेपी चाहती है कि खुद की लापरवाही और संकट से निपटने के लिए अडिग रहें। हमें प्रभावी कार्रवाई की जरूरत है, न कि राजनीति की। दरसअल कुछ ही दिनों में विश्व कप शुरू होने वाला है और इस मैच भारत - पाक का भी मैच है। इस मामले पर आज सीओए( COA) की एक खास बैठक भी बैठायी गयी है।

Related News