राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार ने सोमवार को कहा कि उन्होंने महाराष्ट्र में कोविद -19 मामलों में वृद्धि के मद्देनजर अपने सभी पूर्व-आयोजित सार्वजनिक कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है। रविवार को महाराष्ट्र में कोविद -19 के 6,971 मामले थे, जिनमें संक्रमितों की संख्या 21,00,884 थी।

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, कोरोनोवायरस संक्रमण ने रविवार को राज्य में 35 लोगों की जान ले ली, जिससे मृत्यु का आंकड़ा 51,788 हो गया। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा कि कोविद -19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सोमवार से राज्य में धार्मिक, सामाजिक और राजनीतिक कार्यक्रमों में लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध होगा।

राकांपा राज्य में सत्तारूढ़ महा विकास अघडी (एमवीए) की सहयोगी है। पवार ने ट्वीट किया, "कोविद -19 मामलों में वृद्धि और माननीय मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री की अपील के मद्देनजर, मैंने अपने सभी पूर्व-निर्धारित सार्वजनिक कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है।


इससे पहले, एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने भी मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की अपील पर 22 फरवरी से 7 मार्च के बीच अपने सभी निर्धारित कार्यक्रमों को रद्द कर दिया था। महाराष्ट्र के उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने भी सोमवार के लिए निर्धारित अपने सार्वजनिक कार्यक्रम को रद्द कर दिया है।

Related News