धनबाद: झारखंड के धनबाद में पुलिस ने गायों से भरा एक कंटेनर बरामद किया है. इसके साथ ही पुलिस ने कंटेनर के चालक और उसके सहायक को भी गिरफ्तार कर लिया है. यह कंटेनर मैथन इलाके में पकड़ा गया है। मवेशियों से भरा कंटेनर बरामद करने के बाद बालाजी राजहंस-मैथन थाना प्रभारी ने बताया कि गौ तस्करी की गुप्त सूचना मिली थी. पता चला कि मवेशियों को कंटेनर में लादकर पश्चिम बंगाल की ओर ले जाया जा रहा था।

एसएचओ ने कहा, "इसके बाद टोल प्लाजा के पास छापेमारी की गई और कंटेनर को बंद कर दिया गया।" चालक व उसके सहयोगी से पूछताछ की जा रही है। मवेशियों की जांच के लिए पशु चिकित्सक को बुलाया गया है। पुलिस ने कंटेनर चालक नौशाद खान और उसके सहयोगी आशीष कुमार को हिरासत में लिया है. बता दें कि उस इलाके में मवेशी तस्करी का गिरोह सक्रिय है, जो जानवरों से लदे वाहनों को बंगाल की सीमा पार करवाता है.


इसी सिंडिकेट में निरसा, गोविंदपुर, राजगंज और तोपचांची के लोग शामिल हैं। उनका काम जीटी रोड पार करने के लिए वाहनों को लाना है। पिछले जुलाई में झारखंड की राजधानी रांची में एक महिला पुलिसकर्मी को पशु तस्करों ने मिनी ट्रक से कुचल दिया था. महिला एसआई को तस्करी की खबर की जांच करते देख तस्करों ने गाड़ी की रफ्तार तेज कर दी थी। वाहन की चपेट में आने से महिला पुलिसकर्मी की मौत हो गई।

Related News