एक तरफ अयोध्या में राम मंदिर का काम चल रहा है तो दूसरी तरफ कृष्ण की जन्मस्थली मथुरा वृंदावन को लेकर बड़ी खबर आ रही है. उत्तर प्रदेश में, योगी आदित्यनाथ की सरकार ने मथुरा वृंदावन में कृष्ण के जन्मस्थान के आसपास के 10 किमी क्षेत्र को तीर्थ स्थल घोषित किया है। बता दें, इस क्षेत्र में 22 नगरपालिका वार्ड हैं, जिन्हें तीर्थ स्थल घोषित किया गया है.

बता दें कि पिछले महीने सीएम योगी आदित्यनाथ ने मथुरा में ही कृष्ण जन्माष्टमी मनाई थी, जो मथुरा को तीर्थ स्थल घोषित करने के फैसले के बाद ज्यादा महत्वपूर्ण मानी जा रही है. मथुरा आकर योगी आदित्यनाथ ने भगवान कृष्ण के दर्शन किए।

इस बीच मथुरा में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मुख्यमंत्री, विधायक यहां पहले के त्योहारों पर शुभकामनाएं भेजने नहीं आ रहे हैं. उन्होंने आगे चुटकी लेते हुए कहा कि जो लोग मंदिर जाने से डरते थे अब कहते हैं, राम मेरे हैं, कृष्ण मेरे हैं।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में इस समय तीर्थ स्थलों के विकास कार्य चल रहे हैं। अयोध्या, मथुरा आदि जगहों पर सुविधाएं बढ़ाई जा रही हैं। वहीं रामनगरी अयोध्या में मंदिर का काम भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से तेजी से चल रहा है. माना जा रहा है कि अयोध्या में मंदिर का काम 2024 तक पूरा हो जाएगा।

इसके अलावा पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का काम भी जोरों पर चल रहा है. वह काम जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। इसके अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में सड़क कार्यों में तेजी लाने के भी आदेश दिए हैं. उन्होंने इस संबंध में संबंधित अधिकारियों को आदेश भी जारी कर दिए हैं। 20 सितंबर से 20 नवंबर के बीच अभियान भी चलाया जाएगा।

Related News