चीन ने दुनिया भर के 19 देशों के खिलाफ बड़ा कदम उठाया है। चीन नहीं चाहता कि COVID-19 इन देशों से वापस आए। चीन ने दो दिन पहले दुनिया भर के 19 देशों के खाद्य पदार्थों के आयात पर प्रतिबंध लगा दिया है। चीन इन देशों की 56 कोल्ड चेन फूड कंपनियों से हजारों टन खाद्य पदार्थ मंगवाता था। लेकिन COVID -19 के डर से इसने इन कंपनियों से खाना लेने से इनकार कर दिया है।

मंगलवार, 8 सितंबर को, चीन के सामान्य प्रशासन प्रशासन ने कहा कि "इन 56 कंपनियों में से 41 ने सामूहिक निर्णय लिया था कि वे अपने उत्पादों को चीन द्वारा स्वयं न भेजें। इसके बाद, चीन सरकार ने भी उन सभी पर प्रतिबंध लगा दिया है। चीन ने आदेशों को टाल दिया है।" 19 देशों की 56 कंपनियों के खाद्य पदार्थ, जिनमें सीफ़ूड, चिकन शामिल हैं। कोल्ड-चेन खाद्य पदार्थों का मतलब है कि भोजन जमे हुए रूप में भेजा जाता है ताकि महीनों के बाद इसका इस्तेमाल किया जा सके। लेकिन ऐसे खाद्य पदार्थों में COVID-19 वायरस के संक्रमण का डर है। उच्च.जिसके कारण चीन खाद्य पदार्थों का आयात करने से डरता है ”।

चीन इक्वाडोर से ढेर सारी झींगा मछली मंगवाता था। इक्वाडोरियन झींगा में COVID -19 का पता चला है। इन झीलों ने चीन के तटीय जिले डालियान, लियाओनिंग प्रांत और चोंगकिंग शहर में कुछ लोगों को संक्रमित किया। जिसके बाद चीन ने झींगा आयात करने से मना कर दिया है।

Related News