भारत का मून मिशन चंद्रयान 2 के लैंडर विक्रम का चांद की चतह पर उतरने से चंद किलोमीटर की दूरी पर ही इसरो से संपर्क टूट गया. हालांकि वैज्ञानिकों ने अपनी पूरी कोशिश की। हर किसी की निगाहें चंद्रयान 2 के लैडिंग पर थी। संपर्क टूटने के बाद सबके चेहरे पर मायूसी छा गई थी। लेकिन इसके बाद सोशल मीडिया पर कई तरह के रिएक्शन देखने को मिल रहे है खासकर पड़ोसी देश पाकिस्तान के कई रिएक्शन सामने आ रहे हैं।

पाकिस्तान की ओर से चंद्रयान 2 मिशन को लेकर भारत के खिलाफ लगातार ट्वीट किए जा रहे हैं। ट्विटर पर #IndiaFailed और #ProudOfISRO दोनों ट्वीट कर रहे हैं। लेकिन पाकिस्तानियों के ट्वीट्स पर भारतीय यूजर मुहंतोड़ जवाब दे रहे हैं. ट्विटर पर इस समय मीम्स की बाढ़ सी आ गई है।

सोशल मीडिया पर भारत के मून मिशन का मजाक बनाया जा रहा है, ये मजाक पड़ोसी देश पाकिस्तान की ओर बनाया जा रहा है, ट्विटर पर कई तरह के रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं,एक यूजर ने प्रधानमंत्री का मजाक बनाते हुए लिखा कि हमने सोचा कि क्लाउड होगा तो फायदा मिलेगा। तो वहीं दूसरे यूजर ने लिखा कि ये शाहरुख खान अपनी अगली फिल्म में ये मिशन पूरा कर देंगे। पाकिस्तान के लोग इस बात से काफी ज्यादा खुश नजर आ रहे हैं।

Related News