श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के एसआई भर्ती घोटाले के सिलसिले में सीबीआई मंगलवार (13 सितंबर) को देशभर में कुल 33 जगहों पर छापेमारी कर रही है. जम्मू, श्रीनगर, हरियाणा के जिलों, गांधीनगर, गाजियाबाद, बेंगलुरु और दिल्ली सहित अन्य स्थानों पर तलाशी जारी है। जम्मू-कश्मीर पुलिस, डीएसपी और सीआरपीएफ अधिकारियों के परिसरों पर भी छापेमारी की गई है.

सीबीआई अधिकारी ने जानकारी दी है कि जम्मू-कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (जेकेएसएसबी) के पूर्व अध्यक्ष खालिद जहांगीर के परिसरों पर भी छापेमारी की जा रही है. उन्होंने कहा कि जेकेएसएसबी के परीक्षा नियंत्रक अशोक कुमार के परिसरों पर भी छापेमारी की जा रही है. इस मामले में सीबीआई द्वारा छापेमारी का यह दूसरा दौर है। सीबीआई ने पांच अगस्त को प्राथमिकी दर्ज करने के बाद कहा कि जांच एजेंसी ने जम्मू कश्मीर प्रशासन की अपील पर 33 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस में सब-इंस्पेक्टर के पदों पर हुई लिखित परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप हैं. परीक्षा जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (JKSSB) द्वारा 27.03.2022 को आयोजित की गई थी।

परीक्षा के नतीजे इसी साल 4 जून को घोषित किए गए थे, जिसके बाद गड़बड़ी के आरोप सामने आए थे. जांच एजेंसी ने कहा था कि जेकेएसएसबी ने प्रश्न पत्र को बेंगलुरु की एक निजी कंपनी को आउटसोर्स करने में नियमों का उल्लंघन किया था। जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने आरोपों की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया था।

Related News