नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज और पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शुक्रवार (23 सितंबर, 2022) को कहा कि सीबीआई और ईडी अब "पिंजरे के तोते" नहीं हैं, बल्कि अब "कानून के रत्न" बन गए हैं। बिना किसी पूर्वाग्रह के कर्तव्य। मई 2013 में, सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय कोयला आवंटन घोटाला मामले में सीबीआई जांच की प्रगति रिपोर्ट में सरकार के हस्तक्षेप पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए सरकार और जांच एजेंसी दोनों पर भारी नाराजगी व्यक्त की थी।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि सीबीआई पिंजरे का तोता बन गई है, जो अपने मालिक की बोली बोलता है। यह एक ऐसी अनैतिक कहानी है, जिसमें एक तोते के कई मालिक होते हैं। शुक्रवार (23 सितंबर, 2022) को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद और रामपुर में मीडिया से बात करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने सरकार पर जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाने के लिए विपक्षी दलों की खिंचाई की।


उन्होंने कहा कि इस तरह के सवाल उठाने वाले गलत काम करने के लिए कटघरे में हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि ये "भ्रष्टाचार के चैंपियन" आजकल मुश्किल में हैं, इसलिए वे एजेंसियों के खिलाफ निराधार बयान दे रहे हैं।

Related News