दोस्तों, कश्मीर से जुड़ी हर छोटी-बड़ी और सटीक जानकारी के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, हमें कमेंट करके बताएं कि यह खबर आपको कैसी लगी।

इस बात को हम सभी जानते हैं कि कश्मीर में अलगाववादियों तथा आतंकियों ने चुनाव बहिष्कार का फरमान जारी कर रखा है। बावजूद इसके घाटी में हुए हालिया निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने इतिहास रच दिया है। जी हां, दोस्तों आपको जानकारी के लिए बता दें कि पहले चरण में 11 नगर निकायों तथा श्रीनगर नगर निगम के तीन वार्डों के लिए आठ अक्टूबर को होने वाले मतदान से पहले ही बीजेपी के 5 उम्मीदवार निर्विरोध चुनाव जीत चुके हैं।

हांलाकि किसी ने इस बात की पुष्टि नहीं की है, हांलाकि अभी तक अधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है जब कश्मीर के निकाय चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार निर्विरोध जीते हों। बता दें कि अनंतनाग नगर परिषद के चुनाव के लिए 36 प्रत्याशियों ने नामांकन जमा कराए हैं।

अनंतनाग : दूसरे चरण का मतदान 10 अक्टूबर को

दूसरे चरण का निकाय चुनाव अनंतनाग में 10 अक्टूबर को सुनिश्चित किया गया है। विशिष्ट सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी के जीते 5 निर्विरोध उम्मीदवारों में तीन प्रत्याशी आतंकवाद के गढ़ कुलगाम और देवसर नगर निकाय से हैं। जब कि निर्विरोध चुनाव जीते 2 प्रत्याशी अनंतनाग के अच्छाबल नगर समिति से हैं।

कुलगाम, देवसर और अनंतनाग में नगर निकायों की स्थिति

अनंतनाग के अंतर्गत अच्छाबल नगर समिति के लिए मतदान आठ अक्टूबर होना है। इतना ही नहीं 8 अक्टूबर को ही कुलगाम, देवसर में भी चुनाव होने हैं। नामांकन पत्र जमा कराने की समय सीमा 25 सितंबर को थी। कुलगाम, देवसर और अनंतनाग नगर निकायों में कुल 29 वार्ड हैं।

अनंतनाग नगर परिषद के चुनावों में प्रत्याशियों ने दावा किया है कि उन्हें आतंकियों व अलगाववादियों का कोई डर नहीं है। इनका कहना है कि वह रियासत के अवाम के लिए यह चुनाव लड़ रहे हैं। इसलिए जनता उनके साथ है। गौरतलब है कि अनंतनाग में नामांकन पत्र जमा कराने की आखिरी तारीख 27 सितंबर की दोपहर बाद तक है।

Related News