भोपाल: देश के राज्य के 28 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है। भाजपा के सभी बड़े नेताओं ने विधानसभा स्तर पर अलग-अलग ये संकल्प जारी किए हैं। भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में मुफ्त COVID वैक्सीन का वादा किया है। राज्य के लिए हमारे संकल्प शीर्षक के तहत किए गए वादे में कहा गया है कि राज्य सरकार COVID -19 की विषम परिस्थितियों से लड़ रही है और वादा करती है कि COVID वैक्सीन राज्य के लोगों को मुफ्त में उपलब्ध कराई जाएगी।

स्थानीय मुद्दों के बारे में संकल्प पत्र में एक अलग कॉलम बनाया गया है जिसमें स्थानीय विकास के मुद्दों को लिखा गया है। संकल्प पत्र में किसानों के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कदमों और रणनीतियों का भी उल्लेख है। कांग्रेस ने संकल्प पत्र में मुफ्त COVID वैक्सीन के वादे पर भाजपा पर निशाना साधा है, कांग्रेस ने आरोप लगाया कि टीका भी नहीं आया है और भाजपा इसे वितरित करने की बात कर रही है।

कांग्रेस के आरोपों के अनुसार, भाजपा COVID-19 जैसी बीमारी का राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश कर रही है। भाजपा के संकल्प पत्र से पहले, कांग्रेस ने उपचुनाव के लिए अपना वादा पत्र जारी किया है। बीजेपी ने उपचुनाव के लिए जारी संकल्प पत्र में राज्य के लोगों को मुफ्त COVID वैक्सीन देने का वादा किया है। भाजपा ने विधानसभा उपचुनाव में किसानों की समस्या पर बहुत ध्यान केंद्रित किया है। संकल्प पत्र में किसानों के लिए कई घोषणाएं की गई हैं।

Related News