बकरीद के लिए अब कुछ ही समय बचा है। ऐसे में, हाल ही में, गाजियाबाद के लोनी से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक, नंदकिशोर गुर्जर ने बलिदान को लेकर बकरीद पर एक विवादित बयान दिया है। हाल ही में विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने कहा है, 'कोरोना को देखते हुए कुर्बानी मत दो, अपने बच्चों की कुर्बानी दो।' इसके अलावा, उन्होंने बलिदान के खिलाफ कार्रवाई करने के बारे में भी कहा है। दरअसल, बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने हाल ही में कहा था कि 'सनातन धर्म में अब नारियल की जगह नारियल फोड़ दिया।'

आपको पता होना चाहिए कि देश में कोरोना महामारी बढ़ती जा रही है। इस समय, ऐसे कई मामले भी सामने आए हैं जिनमें लक्षण नहीं देखे गए हैं। साथ ही, कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए, सरकार लगातार लोगों से धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रमों को स्थगित करने के लिए कह रही है। अब बकरीद और अन्य त्योहारों की बात करें, तो सभी से इन त्योहारों को घर पर मनाने की अपील की गई है। इसी समय, ऐसे कई लोग हैं जो सामूहिक प्रार्थना और बलिदान पर अड़े हैं।

इनके लिए कई तरह के विधायकों के बयान सामने आ रहे हैं। हाल ही में, संभल से समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा था कि 'कोई भी उनकी प्रार्थना पर प्रतिबंध नहीं लगा सकता है। यह मुसलमानों के लिए एक बड़ा त्योहार है। इस दिन, मुसलमान बाजारों में जाते हैं और जानवरों को खरीदते हैं, लेकिन अब जानवरों के बाजारों को नहीं देखा जा रहा है। ऐसी स्थिति में उत्सव कैसे हो सकता है? प्रतिबंध लगाना अच्छा नहीं है।

Related News