इस समय राजधानी दिल्ली नागरिकता बिल के नाम पर हो रहे दंगों से सुलग रही है और इसको लेकर केंद्र सरकार और राज्य सरकार तमाम कोशिशें कर रही है. इन हिंसक प्रदर्शनों में अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है और 150 से ज्यादा लोग घायल हो चुके हैं। दिल्ली में लगातार हो रहे हिंसा प्रदर्शन के बाद सभी नेता शांति की अपील कर रहे हैं।

इसी बीच बीजेपी नेता राकेश सिन्हा ने दिल्ली में हुए हिंसा पर अपनी चुप्पी तोड़ी है, और आक्रोश में कहा- कांग्रेश वामपंथी और संप्रदायिक ताकतों को बढ़ावा दे रही है, राहुल गांधी और उनकी पार्टी वामपंथी सांप्रदायिक तत्वों को संरक्षण और प्रोत्साहन दे रहे हैं, उनके संविधान विरोधी काम को संविधान की रक्षा बता रही है।

राकेश सिन्हा ने आगे कहा- जब भारत में कोई प्रतिष्ठित व्यक्ति मेहमान के रूप में आए, उस समय दिल्ली में ऐसी हिंसक प्रदर्शन की जाए, वह देश की इज्जत को दांव पर रखकर बेइज्जत करने की कोशिश है। शाहीन बाग किसी के बाप की बपौती नहीं है, वह सार्वजनिक स्थान है। शाहीन बाग में जारी आंदोलन सत्याग्रह नहीं, दुराग्रह की संज्ञा दी है। शाहीन बाग में बैठे एक-एक व्यक्ति को चुन-चुन कर वहां से बाहर करना चाहिए।

Related News