भारतीय राजनीति से जुड़ी सटीक खबरों के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, यह खबर आपको कैसी लगी कमेंट करके हमें बताएं।

दोस्तों, आपको जानकारी के लिए बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार में शामिल बसपा के एक मात्र विधायक एन महेश ने गुरुवार को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। एन महेश कर्नाटक सरकार में प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षा मंत्री थे।

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ चुनाव और राजस्थान में होने वाले चुनाव के मद्देनजर जब बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस से गठबंधन नहीं करने का ऐलान किया है, ऐसे में कनार्टक सरकार से बसपा का बाहर होना लोकसभा चुनाव-2019 के हिसाब से महागठबंधन के लिए शुभ संकेत नहीं है।

मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को अपना इस्तीफा सौंपने के बाद बसपा विधायक एन महेश ने कहा है कि उन्होंने लोकसभा चुनाव से पहले अपनी पार्टी को मजबूत करने के लिए मंत्री पद से इस्तीफा दिया है। मैंने अपना डेरा बेंगलुरु में डाल लिया है, फिलहाल मैं मेरे विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र कोल्लेगल पर ज्यादा ध्यान नहीं दे रहा हूं।

बसपा विधायक ने कहा कि लोकसभा चुनाव-2019 से पहले पार्टी को मजबूत करना मेरी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि वह सरकार को समर्थन देना जारी रखेंगे। महेश ने कहा कि मेरे मन में सरकार में शामिल किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कोई असंतोष नहीं है। एन महेश ने कहा कि बतौर मंत्री मैंने सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास किया।

गौरतलब है कि अभी कुछ ही दिन पहले एन महेश ने कहा ​था कि पार्टी अध्यक्ष मायावती यदि उन्हें गठबंधन सरकार से इस्तीफा देने के लिए कहेंगी तो वह उनके निर्देश का पालन करेंगे। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा था कि कांग्रेस हो या बीजेपी या जेडीएस इन सभी राजनीतिक पार्टियों में जातिवादी व्यवस्था और असमानता व्याप्त है।

Related News