लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता आजम खान को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल आज यानी बुधवार (14 सितंबर 2022) को उनकी तबीयत फिर से खराब हो गई है। सामने आई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। बताया जा रहा है कि इस समय वह दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती हैं। यहां उसे आईसीयू में रखा गया है।

इस मामले में मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल डॉक्टरों की एक टीम की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है, हालांकि उनके परिवार की ओर से कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है. आपको बता दें कि आजम खान के दिल की एंजियोप्लास्टी हुई है और दिल में एक स्टंट डाला गया है. वहीं, वह भी कोरोना काल में संक्रमित हो चुके हैं। जेल से आजम खान की तबीयत खराब चल रही है। कोरोना के समय अस्पताल में उनकी हालत काफी गंभीर थी और उन्हें कई हफ्तों तक मेदांता अस्पताल में रहना पड़ा था.

इतना ही नहीं आजम कई बार तबीयत खराब होने के आधार पर जेल से जमानत भी मांग चुके थे। लेकिन उन्हें यूपी की अदालतों से राहत नहीं मिली. आजम खान का जन्म 14 अगस्त 1948 को उत्तर प्रदेश के रामपुर में हुआ था। 1981 में उन्होंने तज़ीन फातिमा से शादी की, जिनसे आजम के दो बच्चे हुए। इनके नाम अदीब आजम खान और अब्दुल्ला आजम खान हैं।

Related News