अटल बिहारी वाजपेयी देश के पूर्व प्रधानमंत्री रहे और उन्होंने देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान निभाया है। करीब 4 दशक तक वे लोगों के बीच एक बेहतरीन वक्ता और शानदार कवि के रूप जाते थे। उनका राजनैतिक जीवन के साथ साथ अपने जीवन में भी कई उत्तार चढ़ाव आये। अटल जी ने कभी शादी नहीं की।

The Key to Instant Entertainment and Freedom of Expression

अटल जी ने शादी नहीं की लेकिन वो हमेशा कहते थे की “मैंने शादी नहीं की लेकिन मैं कुंवारा नहीं हूँ।” महिला पत्रकार और अपनी एक कालेज की दोस्त के साथ आजीवन रिश्ते को लेकर अटल जी हमेशा चर्चा में रहे लेकिन उन्होंने कभी खुले मंच से अपने रिश्तो के बारे में बात नहीं की।

The Key to Instant Entertainment and Freedom of Expression

वाजपेयी के शादी न करने को लेकर जब उनसे एक बार सवाल पूछा गया था कि आप अब तक कुंवारे क्यों हैं? इसके जवाब में उन्होंने पत्रकारों को कहा था कि मैं अविवाहित हूं लेकिन कुंवारा नहीं हूं।

The Key to Instant Entertainment and Freedom of Expression

वहीं अटल जी पर लिखी गई किताब 'अटल बिहारी वाजपेयीः ए मैन ऑफ आल सीजंस' के लेखक और पत्रकार किंशुक नाग ने लिखा है, 'अटल जी राजकुमारी कौल की महिला को पसंद करते थे। 40 के दशक में दोनों की मुलताक ग्वालियर के एक कॉलेज में हुई। दोनों शादी भी करना चाहते थे लेकिन राजकुमारी के परिवार को यह रिश्ता मंजूर नहीं था। इसके बाद राजकुमारी की शादी ग्वालियर में हुई। राजकुमारी कौल की शादी के बाद अटल जी ने कभी शादी नहीं की। '

Related News