दोस्तों, इंडियन आर्मी से जुड़ी रोचक खबरों के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, साथ ही हमें कमेंट करके जरूर बताएं कि यह खबर आपको कैसी लगी।

पीएम मोदी सरकार ने 29 सितंबर को सर्जिकल स्ट्राइक डे मनाने का ऐलान किया है। लेकिन सर्जिकल स्ट्राइक के ठीक दो साल बाद आखिर उस जगह की हालत आज कैसी हो चुकी है, इस स्टोरी में हम आपको उसी से जुड़ी एक रोचक जानकारी देने जा रहे हैं।

दोस्तों, आपको याद दिला दें कि इंडियन आर्मी के कंमाडो ने पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान 30 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया था। लेकिन आज की तारीख में उस जगह पर पहले से कहीं ज्यादा आतंकी कैप आबाद हो चुके हैं। इसके अलावा यहां सिर्फ आतंकी कैंप ही दिखने लगे हैं तथा इन आतंकियों को कड़ी ट्रेनिंग देने का सिलसिला जारी है।

आतंकियों से जुड़ी खुफिया रिपोर्ट

अभी हाल में ही खुफिया रिपोर्ट से यह जानकारी सामने आई है कि इन लॉन्चिग पैड से करीब 250 आतंकी भारतीय सीमा में घुसने की फिराक में है। इसके अलावा सर्जिकल स्ट्राइक वाली जगह पर कुछ नए लॉन्चिग पैड भी बना लिए गए हैं।

पीओके में बढ़ते आतंकी कैंपों से यह बात जाहिर हो चुकी है कि इमरान खान के हाथों में पहुंची पाकिस्तान की सत्ता आज भी पहले की तरह ही सोच रखती है। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद सेना ने जुलाई 2016 में हिजबुल कमांडर बुरहान वानी को ढेर कर दिया था। इसके बाद पत्थरबाजी के बावजूद सेना ने कश्मीर में आतंकियों की कमर तोड़ दी।

गौरतलब है कि हिजबुल कमांडर बुरहान वानी को ढेर करने से पहले पीओके में 14 लॉन्चिग पैड तथा 160 आतंकी मौजूद थे। लेकिन उसके मारे जाने के बाद अब आतंकियों की संख्या 230 तक पहुंच चुकी है। इन आतंकियों का मकसद दक्षिण कश्मीर में माहौल को ज्यादा से ज्यादा खराब करना है।

इमरान की सरकार बनने के बाद 8 नए आतंकी कैपों में इजाफा

जब से पाकिस्तान में इमरान खान की नई सरकार बनी है, तब से सर्जिकल स्ट्राइक वाले इलाकों में आठ नए आतंकी कैंप बने हैं। इस प्रकार इन आतंकी कैंपों की संख्या अब 25-30 के आस-पास पहुंच चुकी है। खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, करीब 250 आतंकी भारतीय सीमा में घुसने की फिराक में बैठे हुए हैं।

Related News