गुवाहाटी: असम के पहाड़ी क्षेत्र के विकास मंत्री सुम रोंगहांग और 3 भाजपा विधायकों के कोरोना संक्रमण से संक्रमित होने की पुष्टि की गई है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी है। रोनहांग भाजपा के नेतृत्व वाले राज्य में कोरोना से संक्रमित होने वाले पहले मंत्री हैं। अधिकारियों ने इस बार बताया कि राज्य में अब तक कुल 20 एमएलए कोरोनस संक्रमित हो चुके हैं।


25 अगस्त को, खानों और खनिजों के मंत्री रोंगहांग को कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की गई थी। लेकिन अपने कार्यालय में किसी को इसके बारे में बताए बिना, वह शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती हो गया। एक अधिकारी ने कहा, "इस कृत्य के लिए उनकी कड़ी आलोचना हो रही है। वास्तव में इन सभी बातों को छिपाया नहीं जाना चाहिए।" दुर्भाग्य से, उनके ड्राइवर और PSO भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं।


जानकारी के लिए बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण के मामले 35 लाख के आंकड़े को पार कर चुके हैं। रविवार को एक बार फिर कोरोनावायरस के मामलों में बड़ा उछाल आया है। रविवार को एक दिन में 78,761 नए मामले सामने आए, यह एक दिन में कोरोना मामलों की सबसे अधिक संख्या है। लेकिन, यह राहत की बात है कि कोरोना संक्रमण से उबरने वाले लोगों की संख्या 27 लाख से अधिक हो गई है और जांच बढ़ गई है। वहीं, अगर हम असम की बात करें तो राज्य में एक लाख से अधिक लोग कोरोना संक्रमण से संक्रमित हैं और अब तक लगभग 300 लोगों की मौत हो चुकी है।

Related News