भारतीय जनता पार्टी सरकार के मुखिया और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय अमेरिका में हैं। वो अमेरिका में कई कार्यक्रमों में शिरकत कर रहे हैं और देश के लिए निवेश बटोरने पर भी ध्यान दे रहे हैं। वैसे अब वो भरता लौटने वाले है लेकिन उससे पहले गृह मंत्री ने किया ऐसा काम जिससे खुश हो जायेंगे नरेंद्र मोदी जी , हम बात कर रहे है भारतीय जनता पार्टी के लिए उस बड़ी खुशखबरी जो मोदी जी को भारत आने के बात मिलेगी।


मोदी भले ही अमेरिका में हों लेकिन भारतीय जनता पार्टी इस समय पूरी तरह चुनावी मोड में चल रही है। इसकी वजह हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव हैं जिनकी अधिसूचना जारी हो गई है। महाराष्ट्र में बीजेपी को सफलता भी मिल गई है। ये सफलता शिवसेना और भाजपा के गठबंधन से जुड़ी हुई है।


शिवसेना और भाजपा का गठबंधन हो गया है। चुनाव में बीजेपी के हिस्से 144 सीटें आई हैं। वहीं शिवसेना की बात करें तो वो 126 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं 18 सीटें सहयोगी दलों को मिली हैं। सीएम का पद भाजपा और डिप्टी सीएम का पद शिवसेना को मिलेगा। इस समीकरण को सिद्ध करने के लिए अमित शाह ने गुरुवार को एक बैठक की थी। इसी बैठक में गठबंधन पर सहमति बन गई।

Related News