कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान में बड़ी बेचैनी देखी जा रही है। सीमा पार से आतंकियों के घुसपैठ की कोशिशें जारी है। वहीं आतंकी हमले की आशंका जताई जा रही है। 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आतंकी बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में है। सुरक्षा एजेंसियों को मिली जानकारी के मुताबिक आतंकी लाल किले को निशाना बना सकते हैं। सुरक्षा एजेंसियों ने इस बाबत अलर्ट जारी कर दिया है।

सीमा पर पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। वहीं भारत की तरफ से किए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाक और ज्यादा बौखलाया हुआ है। ऐसे में देश की राजधानी दिल्ली आतंकियों के निशाने पर सबसे ऊपर है। इस वजह से भी दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था और भी ज्यादा कड़ी कर दी गई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आतंकवादी लाल किले के 3 किमी के दायरे में IED से धमाका कर सकते हैं। खूफिया जानकारी के मुताबिक आतंकवादी सरकारी गाड़ी और वर्दी का इस्तेमाल कर सकते हैं। इन आतंकियों की संख्या 3 से 4 बताई जा रही है। ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी ने दिल्ली के अलावा सभी राज्यों के पुलिस प्रमुखों को खत लिखकर सुरक्षा कड़ी करने को कहा है। प्रदेश के एयरपोर्ट, रनवे, एयर स्ट्रिप, एयर फोर्स स्टेशन, हेलीपैड, फ्लाइंग स्कूल, फ्लाइंग ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट की सुरक्षा बढ़ाने को लेकर अलर्ट किया गया है।

Related News