गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, जिन्होंने हाल ही में कांग्रेस छोड़ दी थी, आज - 2 जून, 2022 को भाजपा में शामिल होने के लिए तैयार हैं। सत्तारूढ़ दल में शामिल होने से पहले, हार्दिक पटेल ने गुरुवार सुबह अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के माध्यम से एक बयान जारी किया।

हार्दिक पटेल ने लिखा, "राष्ट्रहित, प्रदेशहित, जनहित एवं समाज हित की भावनाओं के साथ आज से नए अध्याय का प्रारंभ करने जा रहा हूँ। भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र भाई मोदी जी के नेतृत्व में चल रहे राष्ट्र सेवा के भगीरथ कार्य में छोटा सा सिपाही बनकर काम करूँगा।"

यहां देखिए ट्वीट।

हार्दिक पटेल ने कुछ दिन पहले ही भाजपा में शामिल होने के अपने फैसले की जानकारी दी थी। पटेल ने कांग्रेस छोड़ने के बाद पार्टी नेताओं द्वारा "हिंदुओं और भगवान राम" के खिलाफ अपमानजनक और घृणित टिप्पणी के लिए पार्टी नेतृत्व पर निशाना साधा था।

पटेल ने गुजरात कांग्रेस के एक पूर्व अध्यक्ष की खिंचाई की, जिन्होंने कथित तौर पर कहा था कि कुत्तों ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए इस्तेमाल की जा रही ईंटों पर पेशाब किया था।


19 मई को, पटेल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया और कहा कि गुजरात कांग्रेस के नेताओं को राज्य के वास्तविक मुद्दों को संबोधित करने के लिए कम से कम परेशान किया गया था, लेकिन यह सुनिश्चित करने पर अधिक ध्यान केंद्रित किया गया था कि दिल्ली से गुजरात आने वाले नेताओं को समय पर "चिकन सैंडविच" मिले। उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि गुजरात कांग्रेस के नेताओं ने "एसी कमरों में बैठकर" उनके राजनीतिक प्रयास को बाधित करने की कोशिश की थी।

हालांकि, गुजरात कांग्रेस प्रमुख जगदीश ठाकोर ने दावा किया है कि पटेल ने कांग्रेस छोड़ने का फैसला किया क्योंकि उन्हें डर था कि उनके खिलाफ दर्ज राजद्रोह के मामलों में उन्हें जेल जाना पड़ सकता है।

Related News