अफगानिस्तान में तालिबान द्वारा बंदूक की नोक पर सत्ता को हथियाने के बाद अफगानिस्तान के हजारों लाखों लोगों को देश छोड़कर दूसरे देश जाना पड़ा।

बता दें कि जब अफगानिस्तान में तालिबान अपना कब्जा करने को पूरी तरह से तैयार था तभी अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने देश छोड़ दिया और उसके बाद धीरे-धीरे कई सांसद अब अफगानिस्तान छोड़कर दूसरे देशों में शरणार्थी बन रहे हैं।

इन सभी को लेकर अफगानिस्तान में संकट के बीच भारत लाई गई अफगानिस्तान की महिला सांसद अनारकली कौर होनारयार ने कहा है की , "मेरे पास अपने देश की मिट्टी की एक मुट्ठी लेने का भी समय नहीं था.."

इसके अलावा अपना दुख बयां करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी बीमार मां वापस काबुल जाना चाहती है उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता कि वह अपनी मां को क्या बताएं और किस तरह से पूरे मामले को समझाएं।

वहीं इससे पहले खबर आई थी कि अफगानिस्तान की सरकार में मंत्री रह चुके एक व्यक्ति अब जर्मनी पहुंच चुके हैं और वहां पर वह एक डिलीवरी ब्वॉय के रूप में कार्य करना शुरू कर चुके हैं।

वह इसके अलावा सभी देश अपने नागरिकों को अफगानिस्तान से निकालने की पूरी कोशिश में लगे हुए हैं और भारत भी अब तक करीब 1000 लोगों को अफगानिस्तान से वापस भारत लेकर आ चुका है।

Related News