अमेरिका ने दावा किया है कि उन्होंने इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (ISIS) का सरगना अबु बकर अल बगदादी को मार गिराया है और इसकी जानकारी डोनाल्ड ट्रम्प ने दी है। कहा जा रहा है कि अमेरिकी ऑपरेशन में बगदादी की 2 बीवियां, 3 बच्चे मारे गए हैं

कैसे बन सकते हैं विंग कमांडर, जानिए योग्यता से सैलरी तक पूरी जानकारी

हम आपको बगदादी के परिवार के बारे में बताने जा रहे हैं। बगदादी की 2 पत्नियां थीं और 2 बच्चे हैं जो इस ऑपरेशन में मारे गए। जुलाई 2018 में आईएस ने कहा कि अल-बगदादी का बेटा, Huthaifa al-Badri, मध्य सीरिया में अमेरिकन फोर्स से लड़ते मारा गया था।

भारत की वो मिसाइल जिसे देख रूस भी ललचा गया था, जानिए खासियतें

बगदादी की एक्स वाइफ
बगदादी की पूर्व पत्नी सागा अल डुलमैमी ने एक इंटरव्यू में बगदादी को लेकर कई खुलासे किए थे और उनकी पत्नी 2015 में लेबनानी जेल से रिहा हुई थी।

उन्होंने बताया था कि वो एक खुखार आतंकवादी था लेकिन जब मैंने उस से शादी की थी तब तो एक साधारण आदमी था। वो एक लेक्चरार के तौर पर कॉलेज में पढ़ाता था।

बगदादी की पूर्व पत्नी की शादी पहले भी हो चुकी थी। उसका पहला पति अमेरिकी सेना से लड़ते हुए मारा गया था।

उसकी पत्नी से ये भी खुलासा किया था कि वह शादी से खुश नहीं था। लेकिन वो बच्चों को बहुत प्यार करता था और इस कारण वह मुझे वो टाइम नहीं दे पाता था जो उसे देना चाहिए था। जिसके बाद मैंने बगदादी को छोड़ने का फैसला किया लेकिन बगदादी ने मुझे बहुत समझाने की कोशिश की। जब मैंने बेटी हैगर को जन्म दिया तो बगदादी ने दोनों को अपनाने की इच्छा जाहिर की।

कैसे आईएस सरगना बन गया बगदादी
उसकी पत्नी ये भी कहा कि इस बात का जवाब मेरे पास भी नहीं है कि एक साधारण आदमी आतंकवादी संगठन का नेता कैसे बन गया। वह परिवार से काफी प्यार करता था और बच्चों से भी उसको बहुत लगाव था। पत्नी ने आगे कहा था कि मुझे कभी ऐसा अहसास ही नहीं हुआ कि वो आतंकवाद में सक्रिय है।

Related News