DEMO PIC.

आप को बता दें कि मंगलवार को इंडियन एयरफोर्स ने पाकिस्तान और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आतंकियों के 13 ठिकानों पर जबरदस्त एयर स्ट्राइक की थी। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के मुताबिक, एलओसी के 70 किमी अंदर तक जाकर भारत के 12 मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने आतंकी कैंपों को तबाह किया। भारत की एयर स्ट्राइक में आतंकियों के मारे जाने से पाकिस्तान बौखला गया है। बता दें कि बुधवार सुबह से ही एलओसी पर गोलाबारी जारी है। भारत की जवाबी कार्रवाई से डरकर पाकिस्तान ने टैंक का भी इस्तेमाल किया। जम्मू कश्मीर में सरहद पर करीब 15 ठिकानों पाकिस्तान ने की गोलाबारी।

DEMO PIC.

पाकिस्तान की सेना ने दावा किया है कि उसने भारत के दो विमानों को निशाना बनाया है। पाकिस्तान की सेना ने दावा किया है कि एक पायलट जिंदा पकड़ा गया है, जबकि एक पायलट छुपा हुआ है। हांलाकि भारत की तरफ से इस बारे में कुछ भी प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। इसके विपरीत भारतीय सीमा में घुसने वाले पाकिस्तान के लड़ाकू विमान एफ-16 को ढेर कर दिया गया है। बता दें कि जम्मू कश्मीर के बडगाम में इंडियन एयरफोर्स का लड़ाकू विमान मिग क्रैश हो गया है। इस हादसे में दो पायलटों की मौत हो गई है।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सभी अर्धसैनिक बलों की एक मीटिंग बुलाई है, जिसमें सीआरपीएफ, बीएसएफ, सीआईएसएफ के शीर्ष अधिकारी मौजूद हैं। पाकिस्तान के साथ बढ़ते तनाव को देखते हुए लेह, जम्मू, श्रीनगर और पठानकोट के एयरपोर्ट को हाई अलर्ट पर रखा गया है। यहां से जाने वाली सभी फ्लाइट्स को रोक दिया गया है।

Related News