बता दें कि भारत ने पाकिस्तान के कैद में अपने पायलट विंग कमांडर अभिनंदन को सुरक्षित लौटाने कहा है। इतना ही नहीं सरकार ने अपने वायुसैनिक के साथ पाकिस्तानी सुरक्षा बलों के हिंसक व्यवहार की निंदा की है।

इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री जुल्फिकार अली भुट्टो की पोती और लेखिका फातिमा भुट्टो ने बुधवार को इमरान खान सरकार से कहा है कि भारतीय वायुसेना के उस पायलट को रिहा करो, जिसे हवाई संघर्ष के बाद पाकिस्तान ने पकड़ने का दावा किया है।

फातिमा भुट्टो ने न्यूयार्क टाइम्स के लेख में लिखा है कि मैं और कई अन्य युवा पाकिस्तानी हमारे देश से आग्रह करते हैं कि शांत, मानवता और प्रतिष्ठा के प्रति प्रतिबद्धता के संकेत के तौर पर भारतीय पायलट को रिहा किया जाए।

उन्होंने न्यूयॉर्क टाइम्स के लिए लिखा है कि परमाणु सैन्य शक्ति वाले भारत और पाकिस्तान अब तक कई युद्ध कर चुके हैं। उन्होंने कभी भी भारत और पाकिस्तान के बीच शांति नहीं देखा है। उन्होंने लिखा है कि इस बार ट्विटर वार भी चरम पर है। सोशल एकाउंट्स के अलावा लोग जगह-जगह प्रदर्शन कर युद्ध जैसी स्थिति को सेलिब्रेट कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय शांति​ के लिए अपनी आवाज उठाते हुए उन्हें कोई डर नहीं है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के सुरक्षाबलों ने पायलट अभिनंदन तब पकड़ लिया जब वह अपने मिग 21 बाइसन विमान से सुरक्षित बाहर निकल गए थे। हांलाकि एलओसी पार करके वह पाकिस्तान की ओर गिरे। भारत ने अपने जिस पायलट के लापता होने की बात कही थी, वह अभिनंदन ही थे।

Related News