इंडियन एयरफोर्स के 12 मिराज फाइटर जेट ने मंगलवार सुबह साढ़े तीन बजे पीओके में चले रहे जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों पर बमबारी की। वायुसेना के लड़ाकू विमान मिराज 2000 ने पीओके में घुसकर आतंकी ठिकानों पर 1000 किलो से ज्यादा के बम गिराए। वायुसेना के इस हवाई हमले में जैश-ए-मोहम्मद के कई आतंकी ठिकाने और लॉन्च पैड तबाह हो गए हैं। पुलवामा हमले के बाद हुई इस कार्रवाई को पाकिस्तान ने स्वीकार कर लिया है।

खबर है कि इंडियन एयरफोर्स ने जैश-ए-मोहम्मद के 12 ठिकानों को तबाह किया है। पीओके में बालाकोट, चकोटी और मुजफ्फराबाद में आतंकी कैंप तबाह किए गए है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार अजीत डोभाल ने इस हमले की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी है। पीएमओ में गृह मंत्री, रक्षा मंत्री और एनएसए के साथ बैठक जारी है।

पाकिस्तान की सेना के मेजर जनरल आसिफ गफ्फूर ने ट्वीट किया है- भारतीय वायुसेना ने एलओसी का उल्लंघन किया। हमने तुरंत जवाब दिया, जिसके बाद भारतीय वायुसेना के विमान वापस अपनी सीमा में लौट गए। मेजर जनरल आसिफ गफ्फूर ने यह दावा किया है कि इंडियन एयरफोर्स के विमानों ने एलओसी का उल्लंघन किया है।

एक अन्य ट्वीट में आसिफ गफ्फूर ने लिखा है कि इंडियन एयरफोर्स ने पहले मुजफ्फराबाद सेक्टर से घुसने की कोशिश की लेकिन पाकिस्तान एयरफोर्स की जवाबी कार्रवाई के बाद वह बालकोट की तरफ वापस लौट गया। किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। गफ्फूर ने इस हमले में हुई तबाही की तस्वीर भी शेयर की है।

पुलवामा हमले के बाद पीएम मोदी ने कहा था कि हम अपने देश के वीर जवानों की शहादत का बदला जरूर लेंगे। उन्होंने कहा ​था कि पूरे देश में आक्रोश का माहौल है और जनता को सेना के शौर्य पर पूरा भरोसा है। गुनहगारों को उनके किए की सजा अवश्य मिलेगी। भारत आतंक के विरूद्ध लड़ाई को और भी तेज करेगा।

पीएम मोदी ने कहा था कि मैं आतंकी संगठनों और उनके आकाओं से कहना चाहता हूं कि वो बहुत बड़ी गलती कर चुके हैं। उन्होंने कहा था कि इन आतंकी हमलों का भारत डटकर मुकाबला करेगा, आज पूरी दुनिया भारत के साथ खड़ी है।

Related News